CyberPark Blog

CyberPark Blog
A directory of wonderful things

Friday, January 27, 2023

सरकारी नौकरी:इंटेलिजेंस ब्यूरो में आवेदन की तारीख एक हफ्ते आगे बढ़ी, 28 जनवरी से करें अप्लाई, 17 फरवरी लास्ट डेट

 



भारत सरकार के गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा इंटेलिजेंस ब्यूरो में सिक्योरिटी असिस्टेंट / एग्जीक्यूटिव और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के 1675 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। मंत्रालय द्वारा 20 जनवरी 2023 को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अप्लीकेशन पोर्टल टेक्निकल प्रॉब्लम के चलते 21 जनवरी से उपलब्ध नहीं होगा। उम्मीदवार अब 28 जनवरी से आवेदन कर सकेंगे।

एमएचए ने इससे पहले खुफिया विभाग में एसए/एमटीएस के 1600 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी से शुरू होने के साथ भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया था। एमएचए ने आईबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुरू होने की तारीख के साथ-साथ आवेदन की आखिरी तारीख को भी एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अब 17 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकेंगे, जो कि पहले 10 फरवरी थी।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

इस भर्ती के लिए 10 वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

एज लिमिट

उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं सुरक्षा सहायक पदों के लिए आवेदक की उम्र 27 वर्ष के अधिक न हो। अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

अप्लीकेशन फीस

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को 50 रुपए अप्लीकेशन फीस और 450 रुपये रिक्रूटमेंट प्रोसेसिंग फीस देना होगाी।

No comments:

Post a Comment

Thanks for reaching us.

Our Blog

Satyajit Ray motivational quotes

Satyajit Ray motivational quotes                       असफलता एक अनुभव है, जिससे हमें अगली बार सफल होने की ताकत मिलती है।   Failure is an e...

Popular Blogs